logo
ताज़ा खबर  
 


हमारे स्कूल के बारे में

नवोदय विद्यालय प्रणाली भारत और अन्य जगहों पर विद्यालय शिक्षा के इतिहास में एक अद्वितीय प्रयोग है। इसकी अहमियत प्रतिभाशाली ग्रामीण बच्चों के लक्ष्य समूह के चयन में है और उन्हें एक आवासीय स्कूल प्रणाली में सर्वश्रेष्ठ के बराबर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का प्रयास है। इस तरह के बच्चों को समाज के सभी वर्गों में पाया जाता है, और सभी पिछड़े क्षेत्रों में शामिल हैं। लेकिन, अब तक, अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा केवल समाज के अच्छी तरह से करने वाले वर्गों के लिए उपलब्ध है, और गरीबों को छोड़ दिया गया है। यह महसूस किया गया था कि विशेष प्रतिभा या योग्यता वाली बच्चों को उनके लिए अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए, तेज गति से आगे बढ़ने के अवसर प्रदान किए जाने चाहिए, चाहे इसके लिए भुगतान करने की उनकी क्षमता के बावजूद।
ये प्रतिभावान बच्चों अन्यथा गुणवत्ता वाले आधुनिक शिक्षा से वंचित रहेंगी जो परंपरागत रूप से केवल शहरी क्षेत्रों में उपलब्ध हैं। इस तरह की शिक्षा ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को अपने शहरी समकक्षों के साथ समान स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम बनाती है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति -186 ने आवासीय विद्यालयों की स्थापना, जवाहर नवोदय विद्यालयों को स्थापित करने की परिकल्पना की थी, जो कि ग्रामीण प्रतिभाओं का सर्वश्रेष्ठ पेश करेंगे

प्रिंसिपल का संदेश

नमस्कार दर्शकों,

जेएनवी, नवोदय विद्यालय में आपका स्वागत है क्योंकि 1986 में इसकी स्थापना जिले के चयनित ग्रामीण बच्चों को आधुनिक और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के अपने प्रयासों को जारी रखती रही है, अन्यथा, ऐसी सुविधाओं से वंचित किया गया है। नि: शुल्क शिक्षा और नि: शुल्क बोर्डिंग और लॉजिंग ने इस विद्यालय को एक अनूठी संस्थान बनाया है। इस विद्यालय ने पहले ही एक नंबर का उत्पादन किया है वर्ष के दौरान डॉक्टरों, इंजीनियरों, रक्षा अधिकारी और सिविल सेवक का मुझे यकीन है, यह विद्यालय एक के रूप में उभर आएगा जिला की गति सेटिंग संस्थान और इसके प्रयासों को बेहतर कल के लिए मानवता की सेवा के लिए जारी रखा जाएगा।

प्रधान अध्यापक
श्री। सुशील प्रकाश शक्या

 
 
सूचना पट्ट
  • पंजीकरण for Class KG is closed

     
  • Registration Open for Nursery & KG Classes for Session 2018-19. Prospectus & Registration Forms available from 21st August,2017 to 10th September,2017.

     
  • दूसरा शनिवार (12-08-2017) नूर से चतुर्थ कक्षाओं को छोड़कर दिन का काम करेगा

     
  • यह कक्षाएं नूर से चतुर्थ, आठवीं, एक्स और बारहवीं कक्षा के लिए सभी स्कूलों को सामान्य रूप से 17-07 / 2017 पर चलाना होगा, हालांकि, यह कक्षाएं वी से सातवीं, नौवीं और amp के लिए बंद रहेगा; कम्पार्टमेंट परीक्षा 2017 के लिए अपग्वेल्टर ड्यूटी के लिए शिक्षकों की आवश्यकता के कारण इलेवन

     
  • सीबीएसई कम्पार्टमेंट परीक्षा 2017 के कारण स्कूल 17/07/2017 को छात्रों के लिए बंद रहेगा।

     
  • स्कूल 08-07-17 (द्वितीय शनिवार को पिछले कार्य दिवस के मुकाबले और 10 जुलाई 2017 को दोबारा खोलने पर बंद रहेगा।

     
  • विरासत भारत वीडियो

    विरासत भारत

     
  • माता-पिता / छात्र
    दिन के लिए प्रश्न और आपके वार्ड के मुद्दों / प्रगति से संबंधित किसी भी बिंदु चर्चा मेल आईडी के जरिए हो सकती है

     
  • प्रधानाचार्य और पर्यवेक्षी प्रमुख प्रत्येक कार्य शनिवार 1:30 पूर्वाह्न से उपलब्ध होंगे। से 2:00 पी.एम. अपने वार्ड की रोज़गार की प्रगति में उत्कृष्टता को बनाए रखने और विकसित करने के लिए किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए। प्रधान अध्यापक

     
  • प्रिय माता - पिता,
    यह आपकी तरह की सूचना को लाने के लिए है कि शनिवार को क्लास इलेवन और बारहवीं कक्षा में नियमित शिक्षण चल रहा है। यह नियमित रूप से कक्षाओं में भाग लेने के लिए अपने वार्ड को भेजने का हमारा अनुरोध है।

     
  • प्रिय माता - पिता
    आपको अनुरोध है कि आप सुरक्षा के कारण स्कूल के रिसेप्शन में दोपहर का भोजन और पानी की बोतलें भेजने के साथ-साथ छात्रों को न दें।